अंजनाद्रि पहाड़ी का वृहद विकास कार्य एक महीने में शुरू करें : बोम्मई

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 08:06 PM (IST)

बेंगलुरु, 25 जून (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई ने शनिवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा कर एक महीने के भीतर अंजनाद्रि पहाड़ी के विस्तृत विकास कार्य को शुरू करें।

उल्लेखनीय है कि कोप्पल जिले के किषकिंधा स्थित अंजनाद्रि पहाड़ी को भगवान हनुमान का जन्मस्थान माना जाता है।

मुख्यमंत्री ने ये निर्देश अंजनाद्रि पहाड़ी की विस्तृत विकास परियोजना की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान दिए।
बोम्मई को बताया गया कि परियोजना के लिए 60 एकड़ जमीन की जरूरत है जिनमें से 58 एकड़ जमीन पर निजी स्वामित्व है। इसपर बोम्मई ने कोप्पल के उपायुक्त को निर्देश दिया कि वह किसानों से बातचीत कर या कनार्टक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड(केआईएडीबी)के भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया के तहत जमीन को अधिग्रहीत करें।
उन्होंने कहा कि परियोजना के पहले चरण में अंजनाद्रि को जोड़ने वाली सड़क का विकास किया जाना चाहिए और वैकल्पिक सड़क की भी पहचान कर उसका निर्माण किया जाना चाहिए।
अंजनाद्रि पहाड़ी के शिखर पर पहुंचने के लिए 430 मीटर लंबे रोपवे के निर्माण संबंधी प्रस्ताव का संदर्भ देते हुए बोम्मई ने राज्य के पर्यटन विभाग को निर्देश दिया कि वह दो महीने के भीतर निविदा की प्रक्रिया पूरी करे।
बोम्मई ने कहा, ‘‘ मैं 15 जुलाई से पहले निजी तौर पर कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने अंजनाद्रि पहाड़ी जाउंगा।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News