वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के लिए एडीएस की आपूर्ति पर बीईएल ने बेलारूस की कंपनी से करार किया

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 06:06 PM (IST)

बेंगलुरु, 24 जून (भाषा) भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने शुक्रवार को भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों के लिए ‘एयरबोर्न डिफेंस सूट’ (एडीएस) की आपूर्ति के वास्ते बेलारूस की एक कंपनी और उसकी सहायक कंपनी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।


सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम बीईएल ने कहा कि उसने संयुक्त सचिव (डीआईपी) और वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में डिफेंस इनिशिएटिव (डीआई), बेलारूस और डिफेंस इनिशिएटिव एरो प्राइवेट लिमिटेड इंडिया (डीआई की सहायक कंपनी) के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन का उद्देश्य वायुसेना हेलीकॉप्टरों के लिए एडीएस की आपूर्ति के लिए तीन कंपनियों के बीच सहयोग करना है।
एक बयान में, बीईएल ने कहा कि वह ‘मेक इन इंडिया’ श्रेणी के तहत हेलीकॉप्टरों के लिए उन्नत इलेक्ट्रॉनिक युद्धक सूट की आपूर्ति के वास्ते प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण (विनिर्माण और रखरखाव) के साथ डीआई द्वारा समर्थित प्रमुख ठेकेदार होगा।


इसमें कहा गया है, “समझौता ज्ञापन का उद्देश्य भारत और वैश्विक बाजारों में एडीएस के लिए विभिन्न व्यावसायिक अवसरों की खोज करना है।” बयान में कहा गया है कि रक्षा उत्पादन विभाग के अतिरिक्त सचिव संजय जाजू और सैन्य सहयोग पर भारत-बेलारूस संयुक्त आयोग के मार्गदर्शन में साझेदारी आगे बढ़ी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News