कर्नाटक के मुख्यमंत्री दावोस में डब्ल्यूईएफ की बैठक के दौरान 18 उद्योगपतियों से मिलेंगे

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 10:29 PM (IST)

बेंगलुरु, 21 मई (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि वह 23 और 24 मई को दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक के दौरान कम से कम 18 वैश्विक उद्योगपतियों से संवाद करेंगे।
बोम्मई ने कहा कि बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका के आठ अलग-अलग जोन के प्रशासन को देखने के लिए आठ प्रभारी मंत्रियों के नामों को आज रात अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
दिल्ली से लौटने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बोम्मई ने कहा कि वह रविवार को स्विटजरलैंड के दावोस के लिए रवाना होंगे और 26 मई को वापस लौटेंगे।

उन्होंने बताया कि उद्योग मंत्री मुर्गेश निरानी, आईटी-बीटी मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथ नारायण और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस यात्रा के दौरान उनके साथ होंगे।
बोम्मई ने बताया कि वह दावोस में पर्यावरण और अर्थव्यस्था पर आयोजित दो मुख्य सत्रों में हिस्सा लेंगे।
कर्नाटक में निवेश लाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम कर्नाटक पैवेलियन में विभिन्न देशों के 17 से 18 उद्योगपतियों से संवाद करेंगे। चूंकि, हम इस साल नवंबर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन ‘‘इन्वेस्ट कर्नाटक’ आयोजित करने जा रहे हैं, इसलिए इस संबंध में उनके साथ चर्चा की जाएगी।’’

दिल्ली दौरे के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा कि उन्होंने राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव के बारे में चर्चा की।
उन्होंने कहा, ‘‘हमने कोर कमिटी की बैठक की अनुशंसा भेज दी है।’’ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि विधान परिषद की सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को हो जाएगी।
राज्यसभा चुनाव में पार्टी के तीसरे प्रत्याशी की संभावना के बारे में बोम्मई ने कहा कि 30 मई तक समय है और पहले विधान परिषद के लिए प्रत्याशियों का चुनाव होगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News