भाजपा विधान पार्षद मलकापुरे कर्नाटक विधान परिषद के कार्यवहक सभापति नियुक्त

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 06:18 PM (IST)

बेंगलुरु, 17 मई (भाषा) कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मंगलवार को भाजपा के वरिष्ठ विधान पार्षद रघुनाथ राव मलकापुरे को कर्नाटक विधान परिषद का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है । विधान परिषद के अध्यक्ष पद पर नये व्यक्ति के निर्वाचित होने तक वह सभापति का दायित्व संभालेंगे ।

बसवराज होराती ने सोमवार को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और उपाध्यक्ष का पद रिक्त है । इसलिये इस पद पर नियुक्ति की जरूरत उत्पन्न हुई ।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘भारत के संविधान के अनुच्छेद 184 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मैं, थावरचंद गहलोत, कर्नाटक के राज्यपाल विधान परिषद के सदस्य रघुनाथ राव मलकापुरे को विधान परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय के कर्तव्यों का पालन करने के लिए नियुक्त करता हूं ।’’
इसमें कहा गया है कि यह 17 मई से नये सभापति के विधिवत निर्वाचित होने तक प्रभावी रहेगा ।

बीदर जिले के रहने वाले मलकापुरे दो बार विधान पार्षद रह चुके हैं, वह पार्टी में विभिन्न पदों पर भी अपनी सेवायें दे चुके हैं ।

होराती ने कहा कि यह पहला मौका है जब इस तरह की नियुक्ति हुई है क्योंकि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पद खाली है ।

होराती ने सोमवार को विधान परिषद अध्यक्ष और विधान पार्षद के पद से इस्तीफा दे दिया था । वह जल्दी ही भाजपा में शामिल होंगे, और पार्टी उन्हें पश्चिम शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवार बना सकती हैं ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News