एमएलसी उम्मीदवार के रूप में नामित होने तक इंतजार करूंगा : येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 10:04 AM (IST)

बेंगलुरु, 15 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र ने रविवार को कहा कि वह विधान परिषद चुनाव के लिए उनकी उम्मीदवारी के संबंध में भाजपा संसदीय बोर्ड की ओर से अंतिम निर्णय का इंतजार करेंगे।

विजयेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह मेरे संज्ञान में आया है कि शनिवार को हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक के दौरान विधान परिषद चुनाव की उम्मीदवारी के लिए मेरे नाम की सिफारिश की गई है। भाजपा चारों एमएलसी सीटों पर जीत हासिल करेगी।’’
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा, ‘‘हालांकि, इस संबंध में पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड ही अंतिम फैसला करेगा। इसलिए किसी भी प्रकार का जश्न मनाना अभी जल्दबाजी होगी। आइए प्रतीक्षा करें क्योंकि अंतिम निर्णय दिल्ली से आना है। संभवत: इसमें दो से तीन दिन का समय लग सकता है।’’
विजयेंद्र ने यह प्रतिक्रिया उन खबरों को लेकर दी, जिसमें कहा जा रहा है कि उम्मीदवार के तौर पर उनका नाम अगले महीने होने वाले राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा कोर कमेटी द्वारा अनुशंसित 20 नामों में से एक है।

कर्नाटक की चार राज्यसभा सीटों और राज्य विधान परिषद के दो निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए द्विवार्षिक चुनाव क्रमशः 10 और 13 जून को होंगे।

इसके अलावा कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव तीन जून को होंगे।

विजयेंद्र ने अपने नाम की सिफारिश करने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कोर कमेटी के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News