दिग्गज कन्नड़ फिल्म अभिनेता एस शिवराम का निधन, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 10:24 PM (IST)

बेंगलुरु, चार दिसंबर (भाषा) दिग्गज कन्नड़ फिल्म अभिनेता एस शिवराम का शनिवार को बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे।
शिवराम ने छह दशक से भी ज्यादा समय तक फिल्म जगत में काम किया। अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में उनके बेटे एल लक्ष्मीश ने कहा, ‘‘ मेरे पिता शिवराम अब हमारे बीच नहीं रहे। प्रशांत अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें ठीक करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए , लेकिन दुर्भाग्यवश नियति को कुछ और ही मंजूर था। जिसे हमें स्वीकार करना होगा।’’ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शिवराम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दिवंगत अभिनेता का अंतिम संस्कार रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा बोम्मई ने दिग्गज अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ''''शिवराम ने कला जगत में अपने लिए एक विशेष जगह बनाई थी। उन्होंने एक अभिनेता के रूप में अपने हर किरदार में जान फूंक दी थी। उनकी अधिकांश फिल्मों ने बड़ी सफलता हासिल की।'''' बोम्मई ने अभिनेता को याद करते हुए कहा, ''''कन्नड़ फिल्म उद्योग में शिवराम का योगदान बहुत बड़ा है। उन्होंने कन्नड़ फिल्म जगत में अपने छह दशक लंबे पेशेवर जीवन में सहायक निर्देशक, निर्देशक, निर्माता और अभिनेता के रूप में अपनी विशेष छाप छोड़ी है। उन्होंने शारापंजारा, शुभमंगला, नागरहावु जैसी फिल्मों में एक अभिनेता के रूप में शानदार अभिनय के जरिए अपनी पहचान बनाई।'''' शिवराम का जन्म 28 जनवरी, 1938 को हुआ था और वह शिवरमन्ना के नाम से लोकप्रिय थे। फिल्मों के निर्देशन के अलावा उन्होंने नायक से लेकर सह कलाकार के रूप में 60 से ज्यादा फिल्मों में भूमिकाएं निभाई थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1965 में ‘बेरथा जीवा’ फिल्म से की थी लेकिन ‘दुड्डे दोडप्पा’ और ‘लगना पत्रिके’ से उन्हें सफलता मिली।
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य ने एक वरिष्ठ कलाकार खो दिया। कर्नाटक के कई मंत्रियों, पूर्व मंत्रियों और कन्नड़ फिल्म जगत की हस्तियों ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है।
भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, एच डी कुमारस्वामी समेत राज्य के कई अन्य गणमान्य लोगों ने भी अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News