गृह मंत्री ने कहा- पत्रकार पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 10:41 AM (IST)

बेंगलुरु, 22 सितंबर (भाषा) कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बुधवार को विधानसभा को सूचित किया कि वह अधिकारियों को पिछले सप्ताह मैसुरु में एक मंदिर गिराए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में एक उर्दू अखबार के पत्रकार पर कथित हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देंगे।
उन्होंने कहा, "किसी भी तरह के गैरकानूनी कृत्य में शामिल दोषियों से सख्ती से निपटा जाएगा। मैं अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश जारी करूंगा।" नरसिम्हाराजा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक तनवीर सैत द्वारा शून्यकाल के दौरान उठाए गए मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए, मंत्री ने कहा कि वह घटना के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करेंगे।
उर्दू अखबार कौसर न्यूज से जुड़े पत्रकार मोहम्मद सफदर कैसर पर 16 सितंबर को मैसुरु के नंजनगुड में एक मंदिर को तोड़े जाने का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने कथित रूप से हमला किया था।
यह घटना तब हुई जब कैसर मैसुरु महल परिसर के पास कोटे अंजनेय स्वामी मंदिर के पास विरोध स्थल पर हिंदू जागरण वेदिक नेता जगदीश करांत के भाषण को कथित तौर पर रिकॉर्ड कर रहे थे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कथित तौर पर उनसे उस वीडियो को हटाने के लिए कहा जो उन्होंने रिकॉर्ड किया था, जबकि उन्होंने उन्हें बताया कि वह एक पत्रकार है और घटना को कवर कर रहा है।
इस मुद्दे को उठाते हुए सैत ने कहा कि मैसुरु में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पत्रकार के साथ मारपीट की गई और उन्होंने हमला करने से पहले उनका नाम पूछा।
उन्होंने कहा, "यह मॉब लिंचिंग जैसी घटना है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कर्नाटक में भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं। सरकार इसे गंभीरता से लें और कार्रवाई करें।"

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News