वीरशैव लिंगायत साधुओं ने येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बने रहने के लिए प्रस्ताव पारित किया

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 06:42 PM (IST)

बेंगलुरु, 25 जुलाई (भाषा) कर्नाटक के विभिन्न क्षेत्रों के पांच सौ से अधिक वीरशैव लिंगायत साधुओं ने रविवार को मांग की कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को पद पर बने रहने देना चाहिए। बालेहोसूर मठ के महंत दिंगलेश्वर स्वामी, तिप्तुर के रुद्रमुनि स्वामी और चित्रदुर्ग के बसवकुमार स्वामी के आह्वान पर संतों ने पैलेस ग्राउंड पर एक सभा का आयोजन किया और येदियुरप्पा के पक्ष में प्रस्ताव पारित किया।
मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का संकेत देते हुए येदियुरप्पा ने 22 जुलाई को कहा था कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से उन्हें रविवार शाम तक निर्देश दिया जाएगा जिसका वह पालन करेंगे। सभा में दिंगलेश्वर स्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री को हटाना उचित नहीं है।
उन्होंने कहा, “येदियुरप्पा को हटाना उचित नहीं है। हमने मुख्यमंत्री के मनोबल को बढ़ाने के लिए यहां सभा का आयोजन किया है। हम न तो किसी के पक्ष में हैं न विरोध में। हमारा लक्ष्य यह देखना है कि अच्छा काम करने वाले मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने की अनुमति मिलनी चाहिए।”
सभा में शामिल होने वाले एक साधु ने कहा कि नेता प्रशासन में सुधार लाते हैं जबकि संत समाज और लोगों में सुधार लाते हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई नेता अच्छा काम करता है तो उसे हटाना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी नेतृत्व पर दबाव बनाने का दायित्व संत समाज का है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News