कर्नाटक में विद्यालयों को दोबारा खोलने के लिए सभी शिक्षकों के टीकाकरण को प्राथमिकता

punjabkesari.in Thursday, Jul 22, 2021 - 08:00 PM (IST)

बेंगलुरु, 22 जुलाई (भाषा) कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर के. सुधाकर ने बृहस्पतिवार को बताया कि सरकारी, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त विद्यालयों के सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीके की खुराक दी जाएगी।

एक बयान में सुधाकर ने कहा कि देर-सबेर विद्यालय तो खुलेंगे ही क्योंकि बच्चे हमेशा ऑनलाइन कक्षाओं पर निर्भर नहीं रह सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ ऑनलाइन कक्षाओं से बच्चों के मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। इसलिए, किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले व्यापक विचार-विमर्श किया जाएगा। इस तरह के निर्णय लेने के लिए विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी।’’
सुधाकर ने कहा, ‘‘ विद्यालय के कर्मियों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाएगी। विद्यार्थियों के माता-पिता और परिवार के सदस्यों का पहले ही टीकाकरण हो चुका है।’’
उन्होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण का आंकड़ा अगले कुछ दिनों में तीन करोड़ को पार कर जाएगआ और टीका लेने वाले लोगों के शरीर में एंटीबॉडी विकसित हो चुकी है।
मंत्री ने कहा कि चिकित्सा कॉलेजों को खोलने के आदेश दिए जा चुके हैं जबकि उच्च शिक्षा संस्थान भी शीघ्र ही खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि चरण बद्ध तरीके से सभी शिक्षण संस्थानों को खोला जाएगा और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के कदम उठाए जाएंगे। सुधाकर ने कहा कि इस विषय पर जल्द ही मुख्यमंत्री के साथ भी चर्चा होगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News