कर्नाटक में बाढ़ की संभावना वाले गांवों के लोगों को स्थानांतरित किया जाएगा: मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 12:18 AM (IST)

बेंगलुरु, 19 जुलाई (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि बाढ़ की संभावना वाले गांवों के निवासियों को नजदीकी सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा क्योंकि राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के साथ मानसून दस्तक दे चुका है।
राज्य सरकार के अनुसार, राज्य में 1,710 बाढ़ संभावित गांव हैं।
बीस जिलों, कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, "हमने बाढ़ की संभावना के मद्देनजर जिला अधिकारियों को एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। हमें यह सुनिश्चित करना है कि आने वाले दिनों में कोई और नुकसान न हो और बाढ़ संभावित गांवों के लोगों को नजदीकी ऊंचाई वाले स्थानों पर स्थानांतरित किया जाए।" उन्होंने कहा कि मानसून बहुत जल्दी आ गया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर जगह जलाशय भर रहे हैं और बड़े पैमाने पर बुआई हो रही है।
येदियुरप्पा ने कहा कि जिला अधिकारियों ने बाढ़ के प्रभाव को कम करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है और जहां भी जरूरत है, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और हेलीकॉप्टरों की तैनाती की व्यवस्था की गई है।

बाद में जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पहली बार राज्य बाढ़ प्रबंधन कार्य योजना-2021 तैयार की गई है।
विज्ञप्ति के अनुसार 1,710 गांवों को बाढ़ संभावित ग्रामों के रूप में चिन्हित किया गया है और ग्राम पंचायत स्तर पर आपदा प्रबंधन कार्य योजना तैयार कर इसके क्रियान्वयन के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News