कोरोना संक्रमण दर पर कर्नाटक में अधिकारियों को नए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 05:01 PM (IST)

बेंगलुरु, 10 जून (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को आठ जिलों के उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंस करते हुई उम्मीद के अनुसार कोविड-19 के मामलों में कमी नहीं आने पर चिंता व्यक्त की।

येदियुरप्पा ने बेलगावी, चिकमंगलूर, दक्षिण कन्नड़, हासन, मैसूरू, मांड्या, शिवमोगा, और तुमकुरू में महामारी की रोकथाम में खराब प्रदर्शन का जिक्र करते हुए अधिकारियों को लॉकडाउन पाबंदियां बरकरार रखने का निर्देश दिया।

अप्रैल की 27 तारीख से लागू पाबंदियों में चार दिन बाद ढील दी जानी है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों से कहा कि इन जिलों के बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा, ''''लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कड़े कदमों से मामलों में कमी आई है लेकिन इन आठ जिलों में उम्मीद के मुताबिक कमी नहीं आ रही है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में मामलों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की।''''
राज्य में कुल 65,000 उपचाराधीन रोगी इन आठ जिलों में हैं और मामलों में कमी की दर इन जिलों में सबसे कम है। सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को संक्रमण दर पांच प्रतिशत से नीचे लाने का निर्देश दिया है।

बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को महामारी को रोकने के लिए निवारक उपायों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने उन्हें सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्रों में दिशानिर्देशों का पालन कराने की भी हिदायत दी। येदियुरप्पा ने उपायुक्तों को, विशेषकर बेलगावी में कोविड-19 जांच बढ़ाने का निर्देश दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News