कोविड-19 संक्रमण से मुक्त होने के बाद येदियुरप्पा को दी गई अस्पताल से छुट्टी

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 04:40 PM (IST)

बेंगलुरु, 22 अप्रैल् (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को बृहस्पतिवार को यहां के निजी अस्पताल से छुट्टी दे गई जहां वे कोविड-19 का इलाज करा रहे थे।
अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार शाम चार बजे अपने कैबिनेट सहयोगियों की बैठक बुलाई है।
उनके कार्यालय ने बताया कि येदियुरप्पा को बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल से छुट्टी दी गई जहां पर उनका गत पांच दिन से इलाज चल रहा था।
अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में येदियुरप्पा ने कहा कि वह स्वस्थ होकर बाहर निकले हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘मंत्रियों को संबंधित जिले में जाकर कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। मैं पिछले चार दिन से मुख्य सचिव पी रवि कुमार और विधि मंत्री (बसावाराज बोम्मई) के नियमित संपर्क में था, हम महामारी को नियंत्रित करने के लिए सख्त पांबदियों को लागू करने पर चर्चा करेंगे।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिन पर दिन कोरोना महामारी बढ़ती जा रही है और हम ऐसी स्थिति में हैं कि इसे नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘घर में दो से तीन लोग संक्रमित हो रहे हैं...मास्क पहनना, विषाणु मुक्त करना और सामाजिक दूरी ही संक्रमण को फैलने से रोकने का एकमात्र उपाय है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बिना वजह घरों से बाहर नहीं जाएं।’’
येदियुरप्पा ने अपील करते हुए कहा, ‘‘ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं, पुलिस को मौका नहीं दें कि वह मास्क नहीं पहनने या नियमों को तोड़ने पर जुर्माना वसूले और लोकहित में सहयोग करें।
बता दें कि 78 वर्षीय येदियुरप्पा को 16 अप्रैल को कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह आठ महीने में दूसरी बार संक्रमित हुए थे।
अस्पताल से ही येदियुरप्पा सांसदों, विधायकों और बेंगलुरु शहर के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्यपाल द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी शामिल हुए।

इससे पहले वह पिछले साल दो अगस्त को कोविड-19 संक्रमित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए थे और नौ दिन के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News