जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है: येदियुरप्पा

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 01:18 PM (IST)

बेंगलुरु, 12 अप्रैल (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

येदियुरप्पा ने बीदर में संवाददाताओं से कहा, ''''लोगों को सोचना होगा, खुद अपनी भलाई की खातिर। वे सावधानी नहीं बरतते हैं तो हमें कठोर उपाय करने होंगे। अगर जरूरत पड़ी तो हम लॉकडाउन लागू करेंगे।''''
राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी राज्य सरकार द्वारा किए गए उपायों को लेकर उनसे चर्चा की थी।

उन्होंने कहा, '''' मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि हमने ऐसे जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू किया है जहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।''''
येदियुरप्पा ने जोर दिया कि लोगों को मास्क अवश्य पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ ही सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए।
उन्होंने कहा, '''' लोगों को स्वयं भी सावधानी बरतनी चाहिए। अगर वे सहयोग नहीं करते हैं तो हम सख्त उपाय करेंगे। मैं चाहता हूं कि जनता हमारे साथ सहयोग करे।''''
इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने बेंगलुरु में कहा कि सरकार लॉकडाउन लागू करने की इच्छुक नहीं है और लोगों से सहयोग की अपेक्षा रखती है।

उन्होंने कहा कि यदि लोग सहयोग करें तो कोरोना वायरस की दूसरी लहर को हराया जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि तकनीकी परामर्श समिति की ओर से लॉकडाउन की सिफारिश किए जाने की खबरों के बाद इसे लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News