रविवार के लिए पहले से तय शादियों के वास्ते अनुमति दी जाएगी: कर्नाटक सरकार

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 09:06 PM (IST)

बेंगलुरु, 21 मई (भाषा) कर्नाटक सरकार ने बृहस्पतिवार को स्पष्ट किया कि 24 और 31 मई के लिए तय हो चुकी शादियों के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित ‘रविवार पूर्ण लॉकडाउन’ में कुछ छूट दी जाएगी। राज्य में इस माह के आखिर तक घोषित चौथे चरण के कोविड-19 लॉकडाउन में ऐसी व्यवस्था है।

यह स्पष्टीकरण लोगों के आवेदन के बाद आया है जिसमें पहले से इन रविवार के लिए तय की गयी शादियों के लिए स्पष्टीकरण या अनुमति मांगी गयी थी।

चौथे चरण के लॉकडाउन की पाबंदियों की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा था कि 31 मई तक रात सात बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू रहेगा और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, बस जरूरी सेवाएं अपवाद रहेंगी।

इस कदम के तहत रविवार को सार्वजनिक परिवहन, दुकानों, प्रतिष्ठानों एवं लोगों की आवाजाही निषिद्ध है।

कर्नाटक के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य सचिव टी के अनिल कुमार ने स्पष्टीकरण में कहा, ‘‘ आदेश जारी किया गया गया था कि रविवार को पूर्ण लॉकडाउन हेागा लेकिन इन दिनों के लिए पहले से शादियां निर्धारित की गयी हैं, ऐसे में उनपर विशेष मामले के रूप में विचार किया जाएगा।’’
उसके अनुसार उपायुक्तों को सूचना दी जाएगी कि एक दूसरे से दूरी, मेहमानों की अधिकतम 50 की सीमा और अन्य दिशानिर्देशों के कड़ाई के साथ पालन सुनिश्चित कराके शादियों की इजाजत दी जा सकती है।

पिछले सप्ताह राज्य के स्वास्थ्य विभाग से जारी परामर्श के अनुसार 50 से अधिक मेहमानों, एसी, शराब, पान की इजाजत नहीं होगी तथा 65 साल से अधिक उम्र के लोगों, दस साल से कम उम्र के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को भी विवाह में आने की अनुमति नहीं होगी। निषिद्ध क्षेत्र के लोग भी ऐसे कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर सकते हैं। वहां सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग आदि अनिवार्य होगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News