श्रीनगर: सेना भर्ती  रैली में युवाओं ने दिखाया जोश, हजारों की तादाद में पहुंचे युवा

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 02:19 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सरकार राज्य में बेरोजगारी से निपटने के लिए रोजगार देने पर जोर देने की कोशिश में जुट गई है। सरकार ने राज्य के कश्मीरी बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए भर्ती का आयोजन किया है। इस क्रम में सेना की ओर से 3 और 4 अक्टूबर को विशेष भर्ती का अभियान चलाया जा रहा है।

PunjabKesari

सेना की भर्ती में उमड़ी स्थानीय युवाओं की भीड़ को देखते ही बनती है। इस रैली में काफी संख्या में घाटी के युवाओं ने हिस्सा लिया है। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इतनी बड़ी तादाद में युवाओं ने रैली में आकर सकारात्मक संदेश दिया है। एक हफ्ते तक चलने वाले इस कैंप में पहले दिन 29 हजार आवेदन आए थे।अनुमान के मुताबिक इस भर्ती रैली में करीब 2000 युवाओं ने भाग लिया है। जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री(जेएके एलआई) रेजिमेंट के लिए 2780 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वहां धारा 144 लगाया गया था। इसके साथ ही राज्य के कई बड़े-बड़े नेताओं को सुरक्षा कारणों से हिरासत में लिया गया था। फिलहाल जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों से कई तरह की पांबदियां भी हटा ली गई हैं लेकिन अभी हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News