कोरोना वायरस: अलीगढ़ विश्वविद्यालय से भागे तीन छात्रों का पता चला, मिले अपने घरों में

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 07:33 PM (IST)

श्रीनगर: उत्तर प्रदेश के एक अस्पताल से भागे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के चार में से तीन पीएचडी छात्रों का शनिवार को कश्मीर घाटी में पता लगा लिया गया। कश्मीर निवासी ये छात्र बुधवार को क्वारन्टीन (अस्पताल का अलग कमरा) फरार हो गए थे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तीन छात्रों में से दो को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले से ढ़ूंढ निकाला जबकि तीसरे का अनंतनाग में पता चला। चौथे छात्र का अभी तक पता नहीं चला है।

PunjabKesari

तीनों छात्रों को स्वास्थ्य केन्द्र में भेजा गया है जहां उनकी जांच चल रही है। प्राथमिक चिकित्सीय जांच के बाद डॉक्टर आगे की जांच की कारर्वाई करेंगे। दूसरी तरफ सउदी अरब अमीरात से हाल में कश्मीर लौटे तीन लोगों को कोरोना के मद्देनजर क्वारन्टीन में रखा गया है। इन्हें18 मार्च को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। 19 की रात करीब 9.45 बजे ये लापता हो गए। इसका खुलासा उस समय हुआ जब ताइवान से 14 मार्च को लौटे एक रिसर्च स्कॉलर ने गुरुवार रात लिखकर दिया कि वह अनंतनाग स्थित अपने घर जाना चाह रहा है। हालांकि तीनों छात्रों में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई थी। 

PunjabKesari

जिला उपायुक्त बारामुला जीएन इटटु ने बताया कि बारामुला के वागूरा और वारपोरा से संबधित तीनों छात्रों को पकड़ लिया गया है। उन्हें क्वारंटाइन केंद्र में भेजा गया है। इसके अलावा इन युवकों के परिजनों व अन्य परिचितों को जो इनके संपर्क में आए हैं, उनकी भी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News