जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य, आगामी दिनों में हर तरह के संचार माध्यम बहाल होंगे: मुर्मू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 06:49 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने बुधवार को कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र में हालात सामान्य हैं और लोग विकास प्रक्रियाओं में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि क्षेत्र में तेज विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहा है और आने वाले दिनों में संचार के सभी औपचारिक माध्यम बहाल कर दिए जाएंगे। जीर्णोद्धार के तहत निर्मित मौलाना आजाद स्टेडियम का यहां उद्घाटन करने के बाद मुर्मू ने पत्रकारों से कहा जाहिर तौर पर जम्मू में हालात सामान्य है और (कश्मीर के) अन्य हिस्से भी सामान्य हैं। लोग सहयोग कर रहे हैं, वे चीजों को समझते हैं और अब वे विकास प्रक्रियाओं में हिस्सा ले रहे हैं।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री के विकास पैकेज के तहत 40 करोड़ रुपए की लागत से स्टेडियम का आधुनिकीकरण किया गया, ताकि यहां राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन हो सके। जम्मू कश्मीर में इस तरह की यह पहली सुविधा है। कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं की आंशिक बहाली और जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं की बहाली के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा यह शुरुआत है और हम लोग लगातार स्थिति की समीक्षा कर हैं। मुर्मू ने कहा आने वाले दिनों में हमें सामान्य संचार के साधनों के बहाल होने की उम्मीद है। हम लोग देखेंगे कि इसका कैसे इस्तेमाल हो रहा है और फिर उसके अनुसार हर चीज में ढील दी जाएगी। 

PunjabKesari

गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह की पिछले साल सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए हमले और पुलवामा आतंकी हमले में संलिप्तता के दावों की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उपराज्यपाल ने कहा यह जांच का विषय है और अगर वह इनमें शामिल थे तो जरूर पता चलेगा। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।

PunjabKesari

इससे पहले वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुर्मू ने कहा हमने स्थिति का आकलन किया है और (पिछले छह महीनों से) हमने कई चीजों में ढील देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा अब हम लोग इंटरनेट खासकर ब्रॉडबैंड को भी बहाल कर रहे हैं। हमने एक जनवरी से इसकी शुरुआत कर दी और हम लोग देखेंगे कि सबकुछ सामान्य रहे...। मैं जानता हूं कि बच्चे भी इससे प्रभावित हैं और अपनी पढ़ाई के संदर्भ में तथा चारों ओर विकास को देखने के लिए उन्हें इसकी जरूरत होती है। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर में विकास के लिए हम लोग हरसंभव प्रयास करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News