धुंध: 20 दिसंबर से 31 जनवरी तक ये ट्रेनें होंगी रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:12 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में भारी सर्दी के कारण पड़ने वाली धुंध ने एक बार फिर रेलवे प्रशासन के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। बढ़ती धुंध के कारण रेलवे ने दिसंबर से कई ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है। दिसंबर से जनवरी तक जम्मू रेलवे स्टेशन पर आने वाली तीन ट्रेनें जम्मू-बठिंडा, जम्मू-हरिद्घार, जम्मू-श्री गंगानगर शामिल है। 

PunjabKesari

ये ट्रेनें होंगी रद्द
बता दें कि 20 दिसंबर से 31 जनवरी तक  साप्ताहिक ट्रेन 14502-जम्मू-बठिंडा ट्रेन रद्द रहेगी। इसके साथ ही 22 दिसंबर से 26 जनवरी तक गाड़ी नंबर 14606, जम्मू-हरिद्वार और 19 दिसंबर से 30 जनवरी तक गाड़ी नंबर 14714, जम्मू-श्री गंगानगर रद्द रहेगी।

PunjabKesari

धुंध के चलते ट्रेनों के परिचालन का काफी असर पड़ता है। वहीं ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसमें खासकर उन यात्रियों को जिन्होंने पहले से ही इन ट्रेनों में रिजर्वेशन कराई हुई है। उन यात्रियों को अब दूसरी ट्रेनों की ओर रुख करना होगा। जम्मू रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेनें अपने समय से देरी से पहुंच रही है, हालांकि उनकी देरी में धुंध का कारण नहीं है। सर्दियों के लिहाज से दिसंबर के महीने में सर्दी बढ़ जाएगी जिसमें धुंध शुरू हो जाती है। धुंध को देखते हुए रेलवे प्रशासन कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News