बैक टू विलेज के दूसरे चरण के कार्यक्रम जिले की 106 पंचायतों में शुरु, अधिकारियों ने सुनी समस्याएं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 02:02 PM (IST)

उधमपुर(रमेश): राज्य सरकार की पहल पर सोमवार को बैक टू विलेज के दूसरे चरण के कार्यक्रम की शुरूआत जिले की 106 पंचायतों में की गई। वहीं आबंटित पंचायतों का दौरा करने वाले जिले के अधिकारी जैसे ही पंचायतों में पहुंचे तो उनका पंचायत प्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान अधाकारियों को स्थानीय गण्यमान्य लोगों के साथ मिलवाया गया।

पंचायत के प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों ने पंचायतों की कई समस्याओं, जिनमें बिजली सप्लाई, पानी की कमी, स्वास्थ्य सुविधाएं, सड़क कनैक्टिविटी खासकर पंचायत के मार्ग, आयुष्मान भारत योजना में छूटे लाभार्थी, स्कूल को अपग्रेड करना, मनरेगा की बकाया राशि देना आदि के बारे में अधिकारियों को अवगत करवाया।

PunjabKesari

वहीं वरिष्ठ अधिकारी जिन्होंने पंचायतों का दौरा किया, उनमें डायरैक्टर रूरल सैनीटेशन लीना पाधा, रजिस्ट्रार जम्मू एडं कश्मीर स्पैशल ट्रिब्यूनल नीतू गुप्ता, निदेशक हॉर्टीकल्चर जम्मू राज कुमार कटोच, मनीषा सरीन, डिवीजनल कमिश्नर जम्मू के कार्यालय में तैनात अतिरिक्त कमिश्नर समीता सेठी, एसोसिएटिड हास्पिटल जम्मू के प्रसासक, सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के अतिरिक्त सचिव राकेश कुमार, डिप्टी वित्त सचिव डा. जाकिर के अलावा कई अन्य अधिकारी शामिल थे।

विभिन्न पंचायतों में पहुंचे अधिकारियों ने लोगों में बैक टूविलेज कार्यक्रम के प्रति जागरूक करने के लिए जिला विकास आयुक्त के प्रयासों की सराहना की। उक्त कार्यक्रम से लोगों को काफी फायदा मिलेगा। वहीं पहले दिन डी.डी.सी. ने पंचायत चक रक्काला का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पंचयाती राज संस्थाओं के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने प्रतिष्ठित परियोजना जीविका के कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया। गौर रहे कि जीविका परियोजना, जल संरक्षण, जल संचयन और पानी के प्रभावी उपयोग के माध्यम से किसानों की आजीविका के उत्थान के लिए जिला प्रशासन उधमपुर संकल्पित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News