संक्रमण की अधिकता वाले क्षेत्र पूरी तरह से बंद, कोरोना मरीजों की संख्या 278 तक पहुंची

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 01:31 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में कोरोना वायरस प्रकोप को रोकने और इस संबंध में मानक प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए संक्रमण की अधिकता वाले क्षेत्रों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। घाटी में लॉकडाउन का बुधवार को 28वां दिन है। अधिकारियों ने बताया कि लोगों की आवाजाही और उनके एकत्र होने पर प्रतिबंध बरकरार है। सुरक्षा बलों ने घाटी के ज्यादातर हिस्सों में मुख्य मार्गों को बंद कर दिया गया है और कई अन्य जगहों पर भी लोगों की गैरजरूरी आवाजाही को रोकने के लिए अवरोधक लगाए गये हैं।

'रेड जोन घोषित'
उन्होंने बताया कि सिर्फ वैध पास वालों को ही जाने दिया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि जिन क्षेत्रों को संक्रमण की अधिकता या रेड जोन घोषित किया गया है, वहां तय मानकों का पालन होने के लिए प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं और इनका उल्लंघन करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। अधिकारियों ने बताया कि इन क्षेत्रों में स्थानीय मोहल्ला समितियों से संपर्क साधकर उन्हें इस कार्य में शामिल किया गया है।

'संक्रमित लोगों की संख्या 278 तक पहुंची'
उन्होंने बताया कि घाटी में बाजार बंद हैं और सार्वजनिक वाहन सड़को से नदारद है। सिर्फ दवाइयों और किराने की दुकानें खुली हैं। केंद्र शासित क्षेत्र में संक्रमित लोगों की संख्या 278 तक पहुंच गई है। अब तक यहां चार मरीजों की मौत हुयी है जबकि 20 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में 55,000 से ज्यादा लोग निगरानी में हैं। इनमें से कुछ सरकारी पृथक सेवा स्थानों पर हैं और कुछ अपने घरों में पृथक रह रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News