शिवरात्रि पर बड़े हमले की फिराक में आतंकी, जवानों की छुट्टियां रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 02:11 PM (IST)

जम्मू: शिवरात्रि के मौके पर पाकिस्तानी आतंकी जम्मू में बड़ा हमला करने की फिराक में लगे हुए हैं। खुफिया एजेंसियों ने दावा किया हैकि जम्मू में शिवरात्रि के अवसर पर आतंकी शिव मंदिरों या आम लोगों को अपना लक्ष्य बना सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद जम्मू में मंदिरों की सुरक्षा को लेकर कड़े प्रंबध किए गए हैं। इसके साथ ही जम्मू पुलिस अधिकारियों की छुट्टिया 21 फरवरी तक रद्द कर दी गई हैं।

PunjabKesari

खुफिया जानकारी के मुताबिक साधु के भेष में आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं और शिवरात्रि के मौके पर कांवडियों और श्रद्धालुओं पर हमला कर सकते हैं। ऐसे में कांवड़ियों के जाने वाले रास्तों पर सुरक्षबलों की तैनाती में इजाफा किया गया है। सूत्रों का ये भी कहना है कि इस हमले में कश्मीर के स्थानीय आतंकियों का इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें कि पिछले साल 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले में भी स्थानीय आतंकी का इस्तेमाल किया गया था।

PunjabKesari

इस अलर्ट के बाद जम्मू में मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। शिव मंदिरों के आस पास भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही जम्मू पुलिस ने शिवरात्रि के आस पास की जवानों और अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। सुरक्षा के लिहाज से अतिरिक्त जवानों की नियुक्ति की गई है। इसके साथ ही जम्मू पुलिस और अर्धसैनिक बल पूरे जम्मू शहर व आसपास के इलाकों में नाका लगाकर आने-जाने वालों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तानी सीमा से जम्मू की ओर आने वाले रास्तों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश की बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया था। जनवरी में जैश के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी आतंकी गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमले की फिराक में थे। गिरफ्तार किए गए आतंकियों  में एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूकी गोजरी और नसीर अहमद मीर शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News