भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन बंद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 11:31 AM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग कश्मीर भूस्खलन के कारण बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यात्री और जरूरी समान लिए सैकड़ों कश्मीर वाहन राजमार्ग पर विभिन्न जगह फंसे रहे। रामबान के पीडाह इलाके में भूस्खलन और चट्टानों के गिरने से राजमार्ग पर यातायात मंगलवार सुबह दस बजे बंद कर दिया गया था।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि राजमार्ग की देखरेख के लिए जिम्मेदार भारतीय राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने के काम में लगा दिया। पहाड़ी से लगातार चट्टानों के गिरने और भूस्खलन के कारण सड़क साफ कराने का अभियान प्रभावित हुआ है। सड़क से मलबा हटाने का काम आज सुबह भी जारी रहा। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश और बफर्बारी के आसार हैं।

PunjabKesari

ऐतिहासिक मुगल रोड दो महीने से बंद
यातायात पुलिस के एक प्रवक्ता ने आज सुबह बताया कि राजमार्ग पर यातायात सुचारु रूप से शुरू करनेे के लिए प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि सड़क खुलने के बाद जब तक राजमार्ग पर फंसे वाहनों को रवाना नहीं कर दिया जाता, तब तक जम्मू और श्रीनगर से किसी नए वाहन को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं मिलेगी। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक जाम से बचने के लिए खासकर रामबन और रामसू के बीच अगले आदेश तक केवल एकतरफा यातायात जारी रहेगा। इसी बीच सड़क पर बर्फ जमा होने के कारण 86 किलोमीटर लंबा ऐतिहासिक मुगल रोड और अनंतनाग-किश्तवार मार्ग पिछले दो महीने से बंद है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News