कश्मीर घाटी में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अगले 24 घंटे में बारिश व हिमपात की संभावना

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 05:14 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में शुक्रवार सुबह से हो रहे हिमपात से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और लोगों को रोजमर्रा कार्यों को निपटाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मौसम में शनिवार को सुधार होगा लेकिन अगले 24 घंटों के दौरान छिटपुट स्थानों पर बारिश अथवा हिमपात हो सकता है।  

PunjabKesari

ताजा हिमपात के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को बंद कर दिया गया है । हिमपात और खराब द्दश्यता के स्तर के कारण पिछले सात दिनों से श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ानें भी स्थगित है। श्रीनगर और आसपास के इलाकों में लोग सुबह टहलने निकले तो मकानों की छतों और पेड़ों के झुरमुट तथा खुले स्थानों पर बर्फ की मोटी परत बिछी दिखी। हिमपात के कारण व्यावसायिक और अन्य गतिविधियों पर भी असर पड़ा है। 

PunjabKesari

प्रवक्ता के मुताबिक नियंत्रण रेखा के समीपस्थ इलाकों तथा उत्तरी कश्मीर में ऊपरी स्थानों पर दो से पांच फुट बर्फ पड़ी हैं। विश्व प्रसिद्ध हेल्थ रिसोटर् पहलगाम, अमरनाथ यात्रा मार्ग पर शेषनाग, पिस्सू टॉप, पंजतरणी तथा अंतिम पड़ाव स्थल चंदनबाड़ी के अलावा दक्षिणी कश्मीर के शोपियां, अनंतनाग, हरपोरा, कोकरनाग और देकसुम में भारी हिमपात हुआ। मध्य कश्मीर के गंदेरबल और बड़गाम जिलों में भी हिमपात की रिपोर्ट मिली हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News