कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर में सात नए मामले, आकंडा 27 तक पहुंचा

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:41 PM (IST)

श्रीनगर: देश में कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। पीएम मोदी ने लोगों को वायरस की चपेट से बचाने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया हुआ है। वहीं आज जम्मू कश्मीर में सात और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, इसी के साथ आंकड़ा अब बढ़कर 27 पर पहंच गया है। बीते तीन दिनों में घाटी में अब तक 10 कोरोना वायरस संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। नये पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है।

 


सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया, ‘श्रीनगर में आज सात नये पॉजिटिव मामले सामने आए। चार लोगों को एक धार्मिक स्थल पर पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ जबकि तीन अन्य ने जम्मू-कश्मीर से बाहर की यात्रा की थी।' उन्होंने ट्वीट किया यह दुखद है। लेकिन सूचना मिलने का मतलब है तैयार रहना।'' केंद्र शासित प्रदेश के कुल 27 मामलों में से 21 कश्मीर में जबकि छह जम्मू क्षेत्र में सामने आए हैं। 

PunjabKesari
बांदीपोरा में चार लोग भी कोरोना से संक्रमित
हाल ही में इंडोनेशिया की यात्रा करने वाले श्रीनगर के जवाहरनगर निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीडी अस्पताल में हुई जांच में यह पुष्टि हुई। इसके अलावा बांदीपोरा में हाजिन के चार लोग भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। चारों लोग कोरोना वायरस के कारण गुरुवार को हुई पहली मौत के शिकार 65 वर्षीय व्यक्ति के संपकर् में आए थे। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुंबई से लौटे श्रीनगर में अहमद नगर के एक दंपती में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले शुक्रवार को चट्टबाल के दो लोगों और श्रीनगर के बेमिना से दो अन्य में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

PunjabKesari

श्रीनगर के दो नाबालिग भाई-बहन में गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी जो कोरोना वायरस के कारण मृत व्यक्ति के संपकर् में आये थे। कोरोना वायरस से हैदरपोरा निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी। बुधवार को घाटी में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान 65 वर्षीय मरीज के संपकर् में आने वाले चार लोगों में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस बीच, हैदरपोरा निवासी के संपकर् में आने वाले लगभग 48 लोगों को क्वारंटीन केंद्रों में रखा गया है। श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने शनिवार को कहा कि श्रीनगर में कोरोना के कई मामलों के मद्देनजर संपकर् सूत्र का पता लगने से इसे आगे फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि निगरानी टीमों ने कुछ मामलों में अनिच्छा की शिकायत की है जिसे देखते हुए लोगों से सहयोग करने और जिम्मेदारी निभाने की अपील की गयी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News