रूबिया सईद अपहरण: यासीन मलिक 24 फरवरी को न्यायालय में होगा पेश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 05:48 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री स्व. मुफ्ती मोहम्मद सईद की पुत्री डॉ. रूबिया सईद के अपहरण केस और एयरफोर्स कर्मियों की हत्या के मामले में तीस साल बाद कोर्ट में बहस शुरू हो गई है।टाडा कोर्ट के पीओ सुभाष गुप्ता ने जेल अधिकारियों को आरोपी यासीन मलिक और शौकत अहमद बख्शी को कोर्ट में 24 फरवरी को पेश करने के निर्देश दिए हैं। 

PunjabKesari

सुरक्षा व्यवस्था के तहत अगर यह संभव नहीं होता तो आरोपियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी की जाएगी। रूबिया सईद अपहरण के मामले में श्रीनगर के सदर पुलिस थाने में 8 दिसंबर 1989 में केस दर्ज किया गया था। दरअसल रूबिया सईद एक बस से श्रीनगर से नौगाम स्थित अपने घर जा रही थी, तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उसका अपहरण कर लिया था। इसके बाद सीबीआई को इस मामले की जांच सौंपी गई। जांच पूरी होने के बाद 18 सितंबर 1990 को जम्मू की टाडा कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया गया।

PunjabKesari

वहीं दूसरे मामले में पांच एयरफोर्स कर्मियों की हत्या के मामले में केस दर्ज किया गया। इस मामले में 25 जनवरी 1990 को केस दर्ज किया। दरअसल, एयरफोर्स के अधिकारी गाड़ी के इंतजार में खड़े थे। तभी आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो अधिकारियों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबिक 40 एयरफोर्स कर्मी व एक महिला  गंभीर रुप से घायल हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News