जम्मू-कश्मीर: अरनिया में IB पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों की ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद लौटा वापिस

11/29/2020 7:17:23 PM

नेशनल डेस्क: पाकिस्तानी सेना अपनी नपाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू के सीमावर्ती अरनिया के नजदीक स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को देखा गया। सीमा पर तैनात सुरक्षा के जवानों ने ड्रोन को देखने के बाद उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। लेकिन कुछ समय के बाद ड्रोन वापिस पाकिस्तानी सीमा की ओर लौट गया।

PunjabKesari
सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात को करीब 9.10 बजे सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा की ओर आते हुए देखा। इसके बाद तुरंत सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए ड्रोन पर गोलियां बरसाईं। इस घटना के बाद जवानों ने सीमा के आसपास के गांवों में तलाशी अभियान शुरू किया। रविवार सुबह को भी सेना का तलाशी जारी रहा। बता दें कि यह सीमा से सटे इलाकों में  पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने की यह कोई पहली घटना नहीं है।

PunjabKesari
इससे पहले 20 नवंबर को सांबा सेक्टर में भी बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा के नजदीक उड़ते देखा था। 20 जून को सेना के जवानों ने हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी से हथियार लेकर आ रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था जो भारतीय सीमा में टोह ले रहा था। पाकिस्तानी सेना सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की लगातार साजिसें रच रहा है लेकिन सुरक्षा में पूरी तरह से मुस्तैद भारतीय जवानों ने हर बार उनकी हरकतों को विफल कर करारा जवाब दिया है।

PunjabKesari
हाल में नगरोटा टोल प्लाजा में पाकिस्तानी की ओर से  घुसपैठ कर आने वाले चारों आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया था। भारत की ओर से सीमा पर पूरी मुस्तैदी और घुसपैठ के प्रयासों को विफल करने से पाकिस्तानी बेचैन हो उठा है। अभी तक पाकिस्तान की ओर से करीब तीन हजार से अधिक बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करना उनकी बैचेनी को दर्शाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Related News

Recommended News