मौसम सुधरने के बाद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एकतरफा यातायात बहाल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 05:52 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के बाकी राज्यों से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर मौसम में सुधार के बावजूद केवल एकतरफ से ही वाहन जा रहे हैं। लद्दाख को कश्मीर क्षेत्र से जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग और छह से 12 फुट बफर् जमा होने के कारण बंद हुए ऐतिहासिक मुगल रोड पर भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

PunjabKesari

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से मौसम में सुधार हुआ है लेकिन श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम की समस्या से निबटने के लिए अगले आदेश मिलने तक एकतरफा यातायात ही सुचारु रहेगा। उन्होंने बताया कि नगरोटा से हल्के वाहनों को निकलने की अनुमति सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी और दोपहर बाद वहां से भारी वाहन आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि दूसरी दिशा से आने वाले वाहनों की मनाही होगी।

PunjabKesari

कई जगहों पर सड़कें बहुत ही सकरी हैं, खासकर रामबन और रामसू के बीच में जहां वाहन मुश्किल से ही निकल सकते हैं। इस ठंड में कश्मीर घाटी में लगभग 300 प्रतिशत बफर्बारी होने के कारण पिछले साल सड़कें प्राय: बंद कर दी गयी थी। राष्ट्रीय राजमार्गों पर रास्ते के बाधित होने के कारण हर बर्ष इस मौसम के दौरान कश्मीर घाटी में खान-पान की जरूरी वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हो जाती है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मौसम में सुधार के बावजूद श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के खुलने के कोई आसार नहीं है। राजमार्ग पर 10 से 12 फुट बफर् जमा हो गये हैं। सड़कों के मार्च या अप्रैल में खुलने के आसार हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News