अनुच्छेद-370 हटाए जाने का विरोध, न्यायिक हिरासत में भेजी गई उमर अब्दुल्ला की बहन साफिया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 12:52 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के खिलाफ मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की बहन साफिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सोफिया ने श्रीनगर के लाल चौक पर कुछ महिलाओं के साथ प्रदर्शन किया था। इस दौरान सीआरपीएफ की महिला बटालियन की सुरक्षा बलों ने साफिया सहित अन्य महिलाओं को हिरासत में ले लिया था।

PunjabKesari

बता दें कि श्रीनगर में सिविल सोसाइटी की महिला सदस्य ने मंगलवार सुबह लाल चौक पर अनुच्धेद 370 हटाए जाने के विरोध में हाथों में नारे लिखी तख्यितयां लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की बहन और बुआ सुरैया शामिल थी। मंगलवार को विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं सहित ही दोनों को हिरासत में लिया गया था।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्ज देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही घाटी के तमाम बड़े नेताओं को नजरबंद किया गया है। इनमें पूर्व सीएम डॉ. फारुक अब्दुल्ला, पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और पी.डी. पी. नेता व पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती शामिल हैं। वहीं, घाटी में सोमवार से पोस्ट पेड मोबाइल सेवा को शुरु कर दिया गया है। इंटरनेट सेवा के लिए अभी इंतजार करना होगा। सरकार के अनुसार हालात में सुधार होने पर धीरे-धीरे इसे हटा दिया जाएगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News