NIA ने लश्कर से जुड़े POK के दो आतंकवादियों के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नियंत्रण रेखा पर से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद होने के मामले में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। NIA ने बताया कि 15 फरवरी को जम्मू में NIA  की विशेष अदालत में खलील अहमद कयानी और मोहम्मद नजीम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किये गए हैं।

PunjabKesari

कयानी और नजीम POK  में खुर्शीदाबाद तहसील का रहने वाला है। दोनों को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग सेक्टर में नियंत्रण रेखा के करीब 700 मीटर भीतर नीलकंठ नाले के पास गिरफ्तार किया गया। भारतीय सेना ने पिछले वर्ष 21 अगस्त को उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, ग्रेनेड, विस्फोटक और डेटोनेटर, शक्तिशाली विस्फोटक, पाकिस्तान निर्मित दवाइयां एवं खाद्य सामग्री बरामद की थी।

PunjabKesari

एनआईए ने मामले की जांच के दौरान खुलासा किया है कि POK के कयानी और नजीम लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तानी सेना के संपकर् में थे। जांच एजेंसी ने कहा दोनों भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी आतंकवादियों के इस्तेमाल के लिए भारतीय इलाके के वन क्षेत्र में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री लाने के कार्य में संलिप्त थे। NIA ने कहा कि मामले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News