PAK ड्रोन विमानों से कर रहा निगरानी, संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में कोई कमी नहीं: दिलबाग सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:21 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(POK) में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। श्री सिंह ने पत्रकारों को बताया कि एक पाकिस्तानी ड्रोन विमान कल जम्मू के कठुआ क्षेत्र में भारतीय सीमा में घुस आया और सीमा सुरक्षा बल की एक चौकी पर लगभग 11 मिनट तक मंडराता रहा। वहीं सुरक्षाबलों ने सतर्कता दिखाते हुए फायरिंग कर इसे वापस धकेल दिया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अभी भी काफी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए तैयार हैं लेकिन भारतीय सैनिक भी पूरी तरह सतर्क हैं। वहां पर आतंकवादियों को पनाह देने वाले ठिकाने केरन और कारनाह सेक्टर में अभी भी सक्रिय हैं। सर्दियों के मौसम में सीमा पार आतंकवादी गतिविधियों में पहले काफी कमी आ जाती थी लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में इस बार इनमें काफी इजाफा हुआ है।

PunjabKesari

इन ठिकानों को अभी तक सक्रिय रखने का एक ही मतलब है कि पाकिस्तानी सेना हर कीमत पर अधिक से अधिक आतंकवादियोें को भारतीय सीमा में भेजने की फिराक में है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि सीमा पार से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है। कुछ दिनों पहले जम्मू के राजौरी जिले में ऐसी ही एक घटना में एक सैनिक शहीद हो गया था और एक नागरिक मारा गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News