मंडलायुक्त ने श्रीनगर शहर का किया दौरा, बर्फ निवासी के काम की समीक्षा की

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 03:33 PM (IST)

श्रीनगर(सतीश): मंडलायुक्त कश्मीर बशीर अहमद खान ने अन्य आवश्यक सेवाओं की समीक्षा के अलावा बर्फ निकासी कार्यों का निरीक्षण करने के लिए आज श्रीनगर शहर का व्यापक दौरा किया। मंडलायुक्त ने दौरे के दौरान जहांगीर चौक, बडशाह चौक, एम.ए.रोड, टी.आर.सी. क्रॉसिंग, चर्च लेन, सोनवार, शीरवानी रोड, पोलो व्यू, रीगल चौक, लाल चौक, अमीरा कदल, हरि सिंह स्ट्रीट, अन्य क्षेत्र में बर्फ निकासी का कार्य व अन्य आवश्यक सेवाओं की समीक्षा की।

PunjabKesari

मंडलायुक्त ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग को निर्देश दिए कि वे उन पर सभी सड़कों पर बर्फ की निकासी सुनिश्चित करें जो विशेष रूप से अस्पतालों  रिसीविंग स्टेशनों तक जाती है। उन्होंने नगर निगम और शहरी स्थानीय निकायों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि जलभराव के मामले में निचले इलाकों में पंपों की तैनाती सुनिश्चित करने के अलावा सभी गलियों और उप-गलियों में से बर्फ की निकासी सुनिश्चित करे।

PunjabKesari

सेवाओं की समीक्षा करते हुए खान ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे जनता के लिए त्वरित और परेशानी मुक्त सेवाएं सुनश्चित करें, ताकि बर्फबारी के दौरान उन्हें असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके बाद मंडलायुक्त ने जी.बी. पंत अस्पताल का दौरा किया और मरीजों को प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं व हीटिंग व्यवस्ता का जायजा लिया।

PunjabKesari

उन्होंने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और मरीजों से उपलब्ध सुविधाएं की जानकारी भी हासिल की। पैरा मेडिकल स्टाफ, स्वच्छता और अन्य सुविधाओं के साथ पर्याप्त मात्रा में दवाओं एवं ऑक्सीजन, डॉक्टरों के ड्यूटी रोस्टर की भी समीक्षा की गई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चौबीसों घंटों नवजात शिशुओं क सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करने पर जोर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News