कोरोना वायरस: लॉकडाउन कश्मीर के लिए नया नहीं, मौजूदा हालात चिंताजनक

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली: लॉकडाउन कश्मीर के लिये कोई नयी बात नहीं है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण हुआ यह 21 दिन का बंद जरूर नया है और आम तौर पर बंद के दौरान आक्रोश या विरोध देखने को मिलता है जबकि इस बार चहुंओर निराशा पसरी है। रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब के मोहम्मद हमाद ने कहा ,‘यह निश्चित तौर पर अतीत के अनुभवों से अलग है।' क्लब के डिफेंडर ने कहा कि हताशा हालांकि उसी तरह की है। 

PunjabKesari

बंद झेल चुके हैं
उन्होंने धारा 370 हटाये जाने के बाद वहां कराये गए बंद का हवाला देते हुए कहा, ‘यह निराशाजनक है क्योंकि कुछ महीने पहले ही हम बंद झेल चुके हैं।' उन्होंने कहा लेकिन क्या हमारे पास विकल्प है। कुछ नहीं। पूरी दुनिया के पास कोई विकल्प नहीं है। सभी को सब्र से काम लेना होगा। पिछले साल धारा 370 हटाये जाने के बाद से कश्मीर में कई महीने बंद था और उस दौरान इंटरनेट तथा टेलिफोन भी नहीं चल रहे थे।

PunjabKesari

इंटरनेट काम कर रहा
रीयल कश्मीर के सह मालिक संदीप चट्टू ने कहा, ‘यह बंद पिछली बार से अलग है क्योंकि इसमें फोन और इंटरनेट काम कर रहा है।' टीम के मिडफील्डर खालिद कय्यूम ने कहा यह अतीत की तुलना में अलग तरह का बंद है। लेकिन कश्मीर के लोगों को पता है कि इस तरह के हालात का कैसे सामना करना है।

PunjabKesari

लोग बरत रहे एहतियात
उन्होंने कहा लोग एहतियात बरत रहे हैं और बिना वजह घर से नहीं निकल रहे। बंद के कारण टीम के विदेशी खिलाड़ी मेसन राबर्टसन और कालम हिगिनबाथम श्रीनगर में ही फंस गए हैं। मेसन ने कहा मैं अमेरिका में अपनी मंगेतर से मिलने जाने वाला था लेकिन अब नहीं जा सकूंगा। वहीं उनके साथ ने कहा  मैं 16 दिन से होटल के कमरे में बंद हूं। मैं जल्दी घर जाना चाहता हूं ताकि अपने परिवार को देख सकूं। लेकिन इस समय कुछ किया नहीं जा सकता।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News