एलजी ने बर्फबारी से ग्रस्त क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की कमी पर मांगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 03:21 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के बाद गैस और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में व्यवधान की खबरों के बीच, उपराज्यपाल जी. सी. मुर्मू ने प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता पर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उपराज्यपाल ने निर्देश दिया है कि आवश्यक वस्तुओं के भंडार की स्थिति का पता लगाने और जहां भी आवश्यकता हो, आपूर्ति बढ़ाने के लिए अधिकारियों की कई टीमों का गठन किया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ ही प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने को भी कहा गया है।

मुर्मू ने अधिकारियों को जमाखोरों, काला बाजारी और बईमान तत्वों पर भी नजर रखने का निर्देश दिया है, जो कीमतों में बढ़ोतरी और आवश्यक वस्तुओं की फर्जी कमी जैसी प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न करते हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि तमाम मामलों के बीच बर्फबारी से प्रभावित सड़कों को साफ करना और महत्वपूर्ण जन सेवाओं को बहाल करना सरकारी अधिकारियों की प्राथमिकता होनी चाहिए। उपराज्यपाल के निर्देश पर सरकार द्वारा अधिकारियों की एक टीम का गठन किया जा रहा है जो कश्मीर संभाग में जरूरी वस्तुओं के भंडार पर नजर रखेगी और संबंधित एजेंसियों के साथ समन्वय करके जहां भी आवश्यक हो, आपूर्ति में बढ़ाएगी। 

टीम में कश्मीर के संभागीय आयुक्त, आईजीपी यातायात, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले (एफसीएस एंड सीए) के खाद्य सचिव, एफसीएस एंड सीए जम्मू के निदेशक, एफसीएस एंड सीए कश्मीर के निदेशक और अतिरिक्त सचिव शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि जम्मू स्थित अधिकारियों की समिति से श्रीनगर जाने को कहा गया है। समिति 25 जनवरी तक सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News