कई जगह भूस्खलन से जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित, सैकड़ों ट्रक फंसे

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:59 PM (IST)

बनिहाल/जम्मू: रामबन जिले में भारी बारिश के चलते कई जगह हुए भूस्खलन से जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दर्जन भर स्थानों बाधित हो गया। इससे जरूरी सामान लेकर कश्मीर जा रहे सैकड़ों ट्रक फंस गये हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मलबा हटाने के लिए मजदूरों और मशीनों को लगाया गया है और 270 किलोमीटर लंबे इस राजमार्ग को यातायात के लायक बनाने की कोशिश की जा रही है। यह सभी मौसमों में कश्मीर को शेष भारत से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है।

PunjabKesari

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में ऊचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हुई थी और निचली पहाड़ियों और मैदानी इलाकों में पूरे दिन बारिश हुई थी, फलस्वरूप पारा लुढक गया था। पुलिस उपाधीक्षक (राष्ट्रीय राजमार्ग) अजय आनंद ने पीटीआई भाषा से कहा (रामबन जिले में) चंद्रकोट और बनिहाल के बीच दर्जन भर स्थानों पर भूस्खलन और पहाड़ों से बड़े बड़े पत्थर गिरने के कारण शुक्रवार पूर्वाह्न को राजमार्ग बाधित हो गया था। उन्होंने कहा कि शनिवार सुबह मौसम में सुधार के साथ ही संबंधित एजेंसियां कैफ्टेरिया मोड़, रामबण, मंकी मोड़, बैटरी चश्मा, पान्याल मोड़, डिगडोल, पंथ्याल, मोमपासी, हिंगनी और शेरबीबी समेत भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में मलबे हटाने में जुट गयीं और वे राजमार्ग को बहाल करने की कोशिश में लगी हैं।

PunjabKesari

आनंद ने कहा यातायात बहाल करने में वक्त लगेगा लेकिन हमें आज शाम तक फंसे ट्रकों को आगे के लिए रवाना कर देने की उम्मीद है।'' इस बीच जम्मू में आर एस पुरा सेक्टर के जिंदर मेलू गांव में शुक्रवार को कच्चे मकान के ढह जाने से 56 साल की एक महिला की मृत्यु हो गयी और उसके परिवार के चार सदस्य घायल हो गये। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के अनुसार घायलों को असपताल में भर्ती कराया गया है । उनकी हालत स्थिर है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News