नगरोटा में राजस्व रिकॉर्ड से छेड़छाड़ कर हथियाई जमीन, पांच गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 04:52 PM (IST)

जम्मू: नगरोटा में राजस्व रिकॉर्ड से छेड़छाड़ कर जमीन हथियाने के संबंध में मामला दर्ज किए जाने के बाद इस संबंध में मुहिम चलाकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें दो भाई भी शामिल हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अभियान के दौरान नगरोटा के राजस्व ब्योरा कक्ष से आधिकारिक दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

उन्होंने बताया कि यह मामला नगरोटा के जगती इलाके में भूमाफियों के साठगांठ से आपराधिक साजिश रचकर राजस्व अधिकारियों द्वारा राजस्व रिकॉर्ड से छेड़छाड़ कर अवैध तरीके से करोड़ों रुपए की सरकारी जमीन स्थानीय लोगों को हस्तांतरित करने से संबंधित है। अधिकारी ने बताया कि मुहिम के तहत गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की पहचान विश्वनाथ, उसके भाई सुभाष चंदर, सामंत सिंह, आंचल सिंह और बृजदेव सिंह के तौर पर हुई है। उनके निजी वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में और अधिक गिरफ्तारियां और जब्ती होने तथा जांच के दौरान कई नामों के उजागर होने की संभावना है। अधिकारी ने बताया कि ये गिरफ्तारियां जम्मू के अलग-अलग हिस्सों से हुई हैं। जम्मू उपायुक्त द्वारा अवैध जमीन हस्तांतरण को रद्द किए जाने के बाद नगरोटा पुलिस थाने में हाल में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई थी और इसी मामले में ये सभी वांछित थे। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News