राहत! जम्मू कश्मीर में पहली बार कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 10:43 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में कोविड—19 के सक्रिय मामलों में मंगलवार को कमी देखी गयी। इस संघ शासित क्षेत्र में आज जहां 14 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी वहीं केवल आठ नये मामले सामने आये। अधिकारियों ने बताया कि इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या अब 278 हो गयी है।    

 


सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने ट्वीट किया, 'लगता है कि किस्मत साथ है !! आठ नये मामले, 14 को अस्पताल से छुट्टी । नये मामले — छह कश्मीर और दो जम्मू से संभाग से। 14 को अस्पताल से छुट्टी, ये सभी कश्मीर के हैं। कुल मामले अब 278 हैं।' इससे पहले दिन में अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में 14 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी है और उन्हें घर में पृथकवास में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही संघ शासित क्षेत्र मेंअबतक 20 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है जबकि चार मरीजों की इस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर में अब कुल सक्रिय मामले 258 रह गये हैं। सोमवार की अपेक्षा इस आंकडे में दो मरीजों की कमी आयी है। सोमवार को कुल सक्रिय मामलों की संख्या 260 थी। अधिकारियों ने बताया कि यह पहला मामला है जब सक्रिय कोविड—19 मरीजों की संख्या में कमी आयी है। इस बीच, पड़ोसी संघ शासित क्षेत्र लद्दाख में कोरोना वायरस संक्रमण के दो नये मामले सामने आये हैं। इससे कुल मरीजों की संख्या बढकर 16 हो गयी है।

डॉक्टर समेत दो लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि, जम्मू में कुल मामले 50 हुए
जम्मू में मंगलवार को एक डॉक्टर समेत दो लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद जम्मू और कश्मीर संभाग में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 50 हो गये। दोनों व्यक्ति एक निजी अस्पताल में कार्यरत हैं जहां वे कोविड-19 से संक्रमित एक महिला के संपर्क में आ गए। महिला में रविवार को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। महिला के संपर्क में आने वाले लोगों को पृथक-वास में भेज कर उनके नमूने जांच के लिए भेज दिए गए थे।

वहीं जम्मू के ऊधमपुर जिले में 61 वर्षीय एक महिला की कोविड-19 के संक्रमण से मौत हो गई। यहां अब तक 9 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। जम्मू में संक्रमण के सबसे अधिक 23 मामले हैं जबकि ऊधमपुर में 19, सांबा में चार, राजौरी में तीन और किश्तवाड़ में कोविड-19 के संक्रमण का एक मामला सामने आया है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News