लगातार दूसरे दिन बंद रहा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, तीन हजार से अधिक वाहन फंसे

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 03:41 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी और भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा। यह राजमार्ग कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्से से जोड़ता है। कठुआ जिले के लखनपुर से रामबन जिले के बनिहाल के बीच सड़क पर 3 हजार से अधिक वाहन फंसे हुए हैं, जिनमें अधिकतर जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले ट्रक हैं। अधिकारियों ने बताया कि कई बार भूस्खलन और भारी बर्फबारी के चलते राजमार्ग बंद है और राजमार्ग पर जम्मू की ओर से वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं है।

PunjabKesari

इससे पहले गुरूवार को उधमपुर के खीरी में भूस्खलन हुआ जिसके बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया था। बुधवार को कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया था। इससे पहले रामबान और रामसू के बीच कई स्थानों पर भूस्खलन और भारी बारिश के कारण राजमार्ग पर यातायात मंगलवार शाम बंद कर दिया गया था।राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने के काम में लगा दिया गया हैं। एनएचएआई और यातायात पुलिस के अधिकारियों से हरी झंडी मिलने के बाद ही इस मार्ग पर यातायात बहाल किया जाएगा। 

 PunjabKesari

मुगल रोड बीते दो महीने से बंद
राजमार्ग के लगातार बंद होने से पिछले एक सप्ताह से यातायात बुरी तरह प्रभावित है। दक्षिणी क्षेत्र में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड पिछले दो महीने से बंद है। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग का विकल्प मानी जाने वाली इस सड़क को खुलने में अभी दो महीने और लगेंगे। सड़क पर बर्फ जमा होने के कारण अनंतनाग-किश्तवाड़ मार्ग भी पिछले दो महीने से बंद है और पिछले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर ताजा हिमपात भी हुआ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News