भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग फिर बंद, लोग परेशान

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 01:32 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में भूस्खलन से एक बार फिर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है। खबर है कि उधमपुर के खीरी में भूस्खलन हुआ जिसके बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari
बता दें कि बुधवार को कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया था। इससे पहले रामबान और रामसू के बीच कई स्थानों पर भूस्खलन और भारी बारिश के कारण राजमार्ग पर यातायात मंगलवार शाम बंद कर दिया गया था। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने के काम में लगा दिया गया हैं। एनएचएआई और यातायात पुलिस के अधिकारियों से हरी झंडी मिलने के बाद ही इस मार्ग पर यातायात बहाल किया जाएगा।

PunjabKesari

मुगल रोड बीते दो महीने से बंद
राजमार्ग के लगातार बंद होने से पिछले एक सप्ताह से यातायात बुरी तरह प्रभावित है। दक्षिणी क्षेत्र में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड पिछले दो महीने से बंद है। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग का विकल्प मानी जाने वाली इस सड़क को खुलने में अभी दो महीने और लगेंगे। सड़क पर बर्फ जमा होने के कारण अनंतनाग-किश्तवाड़ मार्ग भी पिछले दो महीने से बंद है और पिछले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर ताजा हिमपात भी हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News