मुम्बई में बनेगा जम्मू-कश्मीर भवन, उपराज्यपाल मुर्मू ने मंजूरी दी

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 07:37 PM (IST)

जम्मू: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के लोगों, खासतौर पर इलाज के लिए मुंबई जाने वाले कैंसर रोगियों के ठहरने के लिए वहां जम्मू कश्मीर भवन का निर्माण किया जाएगा। अधिकारी के मुताबिक इस ‘भवन' के लिए प्रस्ताव को पिछले सप्ताह जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने मंजूरी दी और नवी मुम्बई के खारघर में उसके लिए आधी एकड़ जमीन खरीदने की खातिर पांच करोड़ रूपए की राशि जारी की गई। 
अधिकारी के अनुसार जब मुर्मू को मुम्बई में ठहरने के लिए जगह ढूंढने वालों, विशेष रूप से वहां टाटा मेमोरियल अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने वाले इस केंद्र शासित प्रदेश के कैंसर रोगियों की परेशानियों के बारे में बताया गया, तब उन्होंने इसकी मंजूरी दी। उन्होंने कहा रोजाना करीब 30-40 कैंसर मरीज मुंबई जा रहे हैं और उन्हें ठहरने के लिए उपयुक्त जगह ढूढने में ढेरों परेशानियां पेश आती हैं।

उन्होंने कहा कि मुम्बई में इस भवन की स्थापना के लिए 1992 में प्रस्ताव सामने रखा गया था लेकिन उस दिशा में कोई काम नहीं हुआ। अधिकारी ने बताया कि यह भवन अक्सर मुम्बई जाने वाले इस केंद्रशासित प्रदेश के व्यापारियों को भी ठहरने की सुविधा उपलब्ध करायेगा । उसमें स्थानीय आयुक्त और पर्यटन विभाग के कार्यालय भी होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News