जम्मू बंद रहा बेअसर, पुलिस ने पैंथर्स नेताओं को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 03:05 PM (IST)

जम्मू(मगोत्रा): पैंथर्स पार्टी व अन्य सहयोगी दलों की जम्मू बंद की काल को तब विफल कर दिया गया, जब डोगरा चौक के समीप पहले से ही तैनात पुलिस बल ने प्रदर्शन कर रहे पैंथर्स कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और पुलिस लाइन में बंद कर दिया।

बताते चले कि पैंथर्स पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ताओं प्रैस क्लब के बाहर प्रात 8 बजे इक्ट्टा हो गए थे। वहीं पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री हर्षदेव सिंह को रात को ही हाऊस अरैस्ट कर लिया गया था व पैंथर्स पार्टी के मुख्यालय गांधी नगर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर छावनी में तबदील कर दिया गया था।

PunjabKesari

शुक्रवार को पैंथर्स पार्टी के नेता व कार्यकर्ता जब जम्मू बंद के लिए लोगों से समर्थन लेने के लिए पर्चे बांट रहे थे तो सी.पी.ओ. चौक व अम्बफला के बीच भारी संख्या में तैनात पुलिस बल ने लाठीचार्ज किया, जिसमें हर्षदेव सिंह को गंभीर चोटें आई व नीरज गुप्ता को भी पीठ पर चोट लगी थी। पुलिस ने इन सभी की पक्का डंगा पुलिस थाने में देर रात तक बंद रखा।

पैंथर्स नेताओं का कहना है कि पैंथर्स पार्टी को जम्मू बंद के प्रति लोगों व विभिन्न पार्टियों द्घारा मिल रहे समर्थन से भाजपा पूरी तरह से बौखलाई हुई थी व एक साजिश के तहत पैंथर्स पार्टी के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया या फिर हाऊस अरैस्ट किया। डोगरा चौक जम्मू में पुलिस को पैंथर्स पार्टी के कार्यकर्ताओं व नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए काफी मेहनत व धक्का-मुक्की करनी पड़ी। ऐसे में बलबंत सिंह मनकोटिया, यशपाल कुंडल, नीरज गुप्ता, गगन प्रताप सिंह शंकर चिब, पुरूषोत्तम परिहार, अनिल रकवाल आदि को गिरफ्तार किया गया।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक पार्टी कार्यालय में पार्टी की महासचिव अनिता ठाकुर को भी पुलिस के जवानों ने बाहर नहीं आने दिया। करीब 5.30 बजे पार्टी कार्यालय से पुलिस बल को हटाया गया। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी कार्यालय से भी कुछ पैंथर्स पार्टी कार्यालय से भी कुछ पैंथर्स नेताओं को गांधी नगर पुलिस स्टेशन में गिरफ्तार करके थोड़ी देर ही रखा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News