J&K: महबूबा व अन्य बंदियों को तुरंत रिहा किया जाए: उमर

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 03:27 PM (IST)

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और अन्य बंदियों को तुरंत रिहा किये जाने की मांग गुरुवार को दोहराते हुए कहा कि तब तक ऐसे लोगों द्वारा रची गई कहानियों पर विश्वास नहीं किया जाना चाहिए जिन्हें पता ही नहीं है कि क्या हो रहा है अन्यथा सुश्री मुफ्ती तथा उनके परिवार की मुश्किलें और बढ़ जायेंगी।

श्री अब्दुल्ला कुछ समाचार रिपोटर् पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिनमें दावा किया जा रहा है कि सुश्री मुफ्ती को रिहा किया जायेगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सुश्री मुफ्ती और अन्य बंदियों को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए। तब तक ऐसे लोगों द्वारा रची गई कहानियों पर विश्वास नहीं किया जाना चाहिए जिन्हें पता ही नहीं है कि क्या हो रहा है। इससे उनके तथा उनके परिवार की मुश्किलें और बढ़ जायेंगी।'

सुश्री मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने श्री अब्दुल्ला के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘यह आपका बड़प्पन है। अटकलें किसी की मदद नहीं करती हैं।' उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा सुश्री मुफ्ती अपनी द्दढ़ता के कारण पहले से ही ऐसी निगरानी में हैं कि मुझे लगता है कि वह घर में छिपी हुई हैं। श्री अब्दुल्ला ने कहा कि परिवारों के लिए यह बहुत मुश्किल है कि उनके प्रियजन नजरबंद हों और वे योजनाबद्ध तरीके से फैलाई जा रही उनकी रिहाई संबंंधी खबरों के कारण मिल रहे बधाई संदेशों से निपटे।

गौरतलब है कि श्री अब्दुल्ला को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत उनकी नजरबंदी के निरस्त होने के लगभग आठ महीने बाद मंगलवार को रिहा किया गया। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उन पर लगा पीएसए वापस ले लिया जिसके बाद उन्हें रिहाई मिल सकी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News