J&K बैंक घोटाला: हिलाल राथर का 11 दिन न्यायिक रिमांड बढ़ा

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 02:37 PM (IST)

जम्मू: चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट जम्मू दीपक सेठी ने पिछले दिनों हिरासत में लिए गए पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल राथर को 11 दिन के और न्यायिक हिरासत में रखने की अनुमति प्रदान कर दी है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने पैराडाइज एवेन्यू टाऊनशिप प्रोजैक्ट के कथित बैंक घोटाले में हिलाल राथर को गिरफ्तार किया था। हिलाल राथर को सुपर स्पैशलिटी अस्पताल जम्मू में दाखिल करवाया गया था, क्योंकि वह जांच के लिए फिट नहीं था। सूत्रों के मुताबिक उसने अपनी किडनी में दर्द बताई थी।

PunjabKesari

ए.सी.बी. ने हिलाल राथर को जम्मू एवं कश्मीर बैंक के कथित 177 करोड़ के लोन में धांधली को लेकर गिरफ्तार किया था, जो पैराडाइज एवेन्यू टाऊनशिप प्रोजैक्ट नरवाल बाला जम्मू में तैयार करने के लिए 2012 में लिया गया था। ए.सी.बी. की जांच में खुलासा हुआ कि पैराडाइज एवेन्यू हिलाल राथर का पार्टनरशिप प्रोजैक्ट था, जिसमें श्रीनगर के सनत नगर के डा. रिजवान रहीम डार, बारामूला के गुलाम मोहम्मद भट्ट, दलजीत वढेरा और दीपशिखा जम्वाल निवासी जम्मू को 74.27 करोड़ रुपए का लोन पहले चरण में दिया गया था। इस लोन को जे. एंड के. बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेैक्टर ने मंजूर किया था।

PunjabKesari

बोर्ड ऑफ डायरैक्टर ने हिलाल राथर को पुन: और लोन जारी कर दिया, जबकि उसने पहले का लोन लौटाया नहीं था। हिलाल राथर, जो सिमुला ग्रुप ऑफ कंपनी का भी मालिक है, से कुछ माह पहले ब्यूरो ने पूछताछ की थी, जिसमें करोड़ों रुपए लोन जे.के. बैंक की न्यू यूनिवॢसटी कैंप ब्रांच से फ्लैट के निर्माण के लिए पैराडाइज एवेन्यू के नाम पर लिया गया था। यह भी खुलासा हुआ कि उसने फंड को विदेशों में जमीन खरीदने के लिए ट्रांसफर किया। इसी पैसे से उसने दोस्तों एवं परिवार के साथ विदेशों में छुट्टियां मनाईं एवं मनोरंजन के लिए इस्तेमाल किया। हिलाल राथर की ओर से लिया गया लोन, जो 177 करोड़ रुपए था, अब एन.पी.ए. हो चुका है। हिलाल राथर के जमानत आवेदन पर अब सोमवार को बहस की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News