घोषणा के बावजूद 24 घंटे बीतने के बाद भी बहाल नहीं हो सकी इंटरनेट सेवा

2020-01-17T13:59:07.077

साम्बा(अजय): जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने प्रदेश के 5 जिलों ऊधमपुर, कठुआ, जम्मू, सांबा व रियासी में गत दिवस पोस्टपेड पर 2जी इंटरनेट सेवा शुरू करने की घोषणा की थी, उससे उपभोक्ताओं में खुशी की लहर है, लेकिन राज्य प्रशासन के इंटरनेट सेवा शुरू करने के दावे खोखले साबित हुए हैं। वहीं इसको लेकर उपभोक्ता पूरा दिन अपने मोबाइल पर नेट चलने का इंतजार करते नजर आए, लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक इंटरनेट सेवा बहाल नहीं हो पाई है, जिससे उपभोक्ताओं में प्रदेश प्रशासन के प्रति काफी रोष देखने को मिला।

PunjabKesari

विद्यार्थियों तनीषा शर्मा, सिमरन, गौरव आदि का कहना था कि करीब 6 माह से इंटरनेट सेवा बंद होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है। उनका कहना था कि सबसे ज्यादा प्रभावित युवा वर्ग व विभिन्न व्यवसाय करने वाले हुए हैं। वहीं उन्हें गत दिवस उस समय उम्मीद जगी थी कि जब उच्चतम न्यायालय के आदेश के उपरांत प्रदेश प्रशासन ने 5 जिलों में पोस्टपेड मोबाइल पर 2जी इंटरनेट सेवा शुरू करने का फैसला किया, जिसका वह स्वागत करते हैं, लेकिन अब करीब 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के उपरांत भी सेवा बहाल नहीं की गई, जिससे लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है।

PunjabKesari

उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द इंटरनेट सेवा को बहाल किया जाए, ताकि विभिन्न व्यवसाय करने वाले लोगों को जो परेशानी पेश आ रही है, वह कम हो सके। युवा दुकानों पर रिचार्ज करवाने के लिए जा रहे हैं, लेकिन वहां पर उन्हें मायूसी ही हाथ लग रही है। हालांकि कुछ लोग बी.एस.एन.एल. की एक्सचेंज में जाकर भी पोस्टपेड सिमों पर इंटरनेट शुरू होने की जानकारी पूछते रहे, लेकिन वहां पर भी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिल पाया। इसके अलावा कुछ लोगों ने दावा किया कि सिर्फ एक टैलीकॉम कंपनी ही इस सेवा का लाभ दे रही है और सिर्फ सरकारी वैबसाइटें ही खुल रही हैं, जिन्हें लम्बा समय लग रहा है और वहां पर कोई भी काम कर पाना इस स्पीड से संभव नहीं होगा।


Author

rajesh kumar

Related News