इंटरनेट पांबदी पर समीक्षा कर रहे हैं, हालात सामान्य होने पर सेवा जल्द होगी बहाल: उपराज्यपाल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 06:57 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने बुधवार को कहा कि कश्मीर में हालात और सामान्य हो जाने के बाद चरणबद्ध तरीके से इंटरनेट सेवा बहाल की जाएगी। केंद्र ने पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की घोषणा की थी।

PunjabKesari

मुर्मू ने कहा हम इसकी (इंटरनेट पर पाबंदी) समीक्षा कर रहे हैं तथा (हालात) और सामान्य होने पर चरणबद्ध तरीके से इसे (बहाल) करेंगे । हमने अपने प्रशासन के साथ चर्चा की है और इस पर विचार कर रहे हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में शीरी के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पुलिस रंगरूटों की पासिंग आउट परेड के बाद मुर्मू संवाददाताओं से बात कर रहे थे। 

PunjabKesari

उपराज्यपाल ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद घाटी के हालात को बहुत अच्छा बताया। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि स्थिति बहुत अच्छी है, इसमें बहुत सुधार हुआ है। पुलिसकर्मी अच्छा काम कर रहे हैं और यहां सभी बलों के बीच काफी अच्छा तालमेल है। लोगों की भागीदारी बहुत अच्छी है, वे बाहर आ रहे हैं और विकास में दिलचस्पी ले रहे हैं। 

PunjabKesari

उधर, उपराज्यपाल ने ऊर्जा दक्षता कवायदों के तहत केंद्र प्रशासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर में सभी सरकारी इमारतों की छत पर ‘सोलर सिस्टम' मुहैया कराने के लिए निर्देश जारी किया है। एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रशासनिक परिषद की पहली बैठक के दौरान मंगलवार को मुर्मू ने ये निर्देश दिए। बैठक में केंद्रप्रशासित क्षेत्र में बिजली की स्थिति की समीक्षा की गई। बिजली विकास विभाग के आयुक्त सचिव हृदेश कुमार ने जम्मू कश्मीर में बिजली की स्थिति पर विस्तृत प्रस्तुति दी। कश्मीर क्षेत्र में छह और सात नवंबर को बर्फबारी के बाद बिजली आपूर्ति बहाल करने की स्थिति के बारे में भी बताया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News