J&K में गुरुवार तक सभी स्कूलों को खोलने का निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 12:26 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद घाटी में दो महीने से बंद पड़े स्कूलों को बृहस्पतिवार तक खोलने का निर्देश दिया गया है। कश्मीर के संभागीय आयुक्त बशीर अहमद खान ने सोमवार को घाटी में सभी उपायुक्तों और स्कूली शिक्षा निदेशक को सुनिश्चित करने को कहा कि अगस्त और सितंबर में जब स्कूल बंद थे, तब के लिए छात्रों से ट्यूशन शुल्क और बस शुल्क नहीं लिए जाएं।

PunjabKesari

एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सुनिश्चित करने को कहा है कि घाटी में उच्च माध्यमिक स्तर तक के सभी सरकारी स्कूल और निजी संस्थान बृहस्पतिवार तक खोले जाएं। प्रवक्ता ने बताया कि कश्मीर के कॉलेज नौ अक्टूबर को फिर से खोले जाऐंगे। राज्य प्रशासन ने पिछले महीने भी स्कूलों को खोलने की कोशिश की थी लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली क्योंकि अध्यापक और अन्य कर्मचारी तो स्कूल पहुंचे लेकिन छात्र नहीं आए।

PunjabKesari

कश्मीर में उपायुक्तों और संबंधित अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक के दौरान खान ने मंगलवार को घाटी के सभी स्कूलों में अभिभावक-शिक्षक मुलाकात का आयोजन भी करने का निर्देश दिया। जिला प्रशासन के साथ समन्वय में स्कूलों और कॉलेजों को खोलने के लिए सभी प्रक्रियाओं को भी अंतिम रूप देने को कहा गया। प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार की बैठक के दौरान यह बताया गया कि चिकित्सा और दंत चिकित्सा कॉलेज सुगमता से चल रहे हैं और छात्र बिना किसी अवरोध के परीक्षा में बैठे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News