जम्मू में नवरात्र और दशहरा पर्व पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 01:03 PM (IST)

ऊधमपुर(सौरभ): नवरात्रों एवं दशहरा पर्व की तैयारियों को लेकर जिला विकास आयुक्त डा. पीयूष सिंगला ने जिला अधिकारियों एवं शहर के वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठक की। जिसमें सुरक्षा व्यवस्था, स्वच्छ पीने के पानी की सप्लाई, बिजली, चिकित्सा व्यवस्था, साफ-सफाई एवं बाजारों में बिकने वाले सामानों की गुणवत्ता एवं कीमतों को निगरानी आदि को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए।

PunjabKesari

सिंगला ने संबंधित अधिकारियों को सभी व्यवस्थाओं का बेहतर एवं उचित ढंग से प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी को नवरात्रा पर्व की बधाई देते हुए पुलिस प्रशासन को सुरक्षा के कड़े प्रबंधन करने के निर्देश दिए। ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न घट सके। चीफ मेडिकल ऑफिसर को डॉक्टरों की टीम तैनात करने एवं जरूरी चिकित्सा सुविधाओं के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। बिजली विभाग को त्यौहारों के दौरान अघोषित कट न करने एवं नियमित रूप से बिजली सप्लाई सुचारू रखने को कहा। 

नगर परिषद को साफ-सफाई कराने के निर्देश
जलापूर्णि विभाग को नियमित पीने के पानी की सप्लाई करने एवं दशहरा स्थल पर बैरिकेडिंग लगाने को कहा। लोक निर्माण विभाग को स्टेडियम के पास सड़क को दुरुस्त करने एवं नगर परिषद को सफाई व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया। इस दौरान तहसीलदार सहित अन्य संबंधित विभागों की टीम का गठन भी किया जो निरंतर बाजारों का दौरा करेगी और दुकानदारों द्वारा अधिक दाम वसूलने या सामान की गुणवत्ता की जांच भी करेगी। जनता को सड़क किनारे वाहन पार्क न करने के निर्देश भी दिए गए हैं। दुकानदारों को रेट लिस्ट लगाने, यातायात पुलिस को यातायात व्यवस्था बनाए रखने और संबंधित विभाग को सड़क किनारे पार्क किए जाने वाहनों को हटाने के निर्देश दिए गए। बैठक में अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त अशोक कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. गुरविंद्रजीत सिंह, ए.सी.आर. विकार गिरी आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News