दीपावली के मद्देनजर डी.सी. की छापेमार कार्रवाई, चार गोदाम और दो दुकानें सील

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 02:05 PM (IST)

साम्बा(संजीव): दीपावली से पहले जिला प्रशासन ने आज नकली मिठाइयों के खिलाफ जोरदार मुहिम शुरू की। डिप्टी कमिश्नर रोहित खजूरिया ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शक्ति पाठक के साथ बड़ी ब्राह्मणा और विजयपुर में मिठाइयों की निर्माण इकाइयों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही 4 गोदामों, 2 दुकानों और 4 निर्माण इकाइयों को भी सील कर दिया गया, जहां मिलावटी, अस्वच्छ और अवांछित सामग्री मिला कर मिठाइयां बनाई जा रही थी। इनके खिलाफ मामले भी दर्ज कर लिए गए हैं।

PunjabKesari

निरीक्षण दौरान उपायुक्त खजूरिया ने बड़ी ब्राह्मणा, पल्ली और विजयपुर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान विजयपुर में मैसर्ज दुर्गा शॉप तथा पल्ली में मैसर्ज त्रिकुटा स्वीट्स, जबकि बड़ी ब्राह्मणा के वार्ड नं.-3 में चल रही मैसर्ज राम दास स्वीट्स को सील कर दिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने पाया कि रसगुल्ले, गुलाब जामुन, लड्डू आधि सहित कई मिठाइयों का निर्माण दूषित तरीके से किया जा रहा था व इनमें अवांछित एवं अवैध बाहरी सामग्रियों का मिश्रण हो रहा था।

PunjabKesari

डी.सी. ने कहा कि पुलिस को मिले इन्पुट्स के आधार पर यह कार्रवाई की गई है, क्योंकि खबर थी कि आगामी त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए इन मैन्युफैक्चरिंग इकाइयों में अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हुए घटिया व नकली, असुरक्षित खाद्य पदार्थ एवं मिठाई बना कर बाजार में बेची जा रही थी। उन्होंने कहा कि विभिन्न शिकायतें मिलने पर जिला पुलिस के साथ जिला प्रशासन साम्बा की टीम ने ऐसे स्थानों पर छापे मारे और उनके अवैध उत्पादों को नष्ट किया तथा इन परिसरों को तत्काल सील करने का आदेश दिया।

PunjabKesari

वहीं अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे इनके मालिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए प्रयास शुर करें। उन्होंने खाद्य सुरक्षा और नापतोल विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे बाजारों में नियमित जांच करें तथा उनके कार्यलय में दैनिक कामकाज की रिपोर्ट जमा करवाएं। निरीक्षण के दौरान जिला सूचना अधिकारी अजय शर्मा, तहसीलदार बड़ी ब्राह्रणा केसर महमूद, एस.डी.पी.ओ. सुनील केसर के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News