कश्मीर घाटी में हाई स्पीड इंटरनेट सेवा निलंबन जारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 12:46 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करने और राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद पिछले वर्ष पांच अगस्त से कश्मीर घाटी में निलंबित हाई स्पीड इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवा शुरू नहीं हुई। घाटी में हालांकि सभी दूरसंचार कंपनियों की प्री और पोस्ट पेड मोबाइल पर 2 जी इंटरनेट सेवा जारी है लेकिन प्रशासन के अनुमोदन से केवल कुछ इलाकों में यह जारी है।

PunjabKesari

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को हुई साप्ताहिक बैठक में हाई स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट को फिर से शुरू करने के बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर होने वाली साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अगले सप्ताह के लिए 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा जारी रखने का निर्णय लिया गया। लोगों का आरोप है कि 2जी इंटरनेट सेवा की गति धीमी होने के कारण ई मेल की जांच करने में परेशानी आ रही है।

PunjabKesari

पिछले वर्ष पांच अगस्त से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ब्रॉडबैंड और हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित होने से लोगों को, विशेषकर मीडिया, डॉक्टरों, छात्रों और अन्य व्यवसायियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मीडियाकर्मियों, अन्य पेशेवर और छात्रों का आरोप है कि 2जी मोबाइल सेवा की बहाली से शायद ही उन्हें कोई मदद मिले क्योंकि बार-बार प्रयास करने के बाद भी साइट पर नहीं खुलती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News