पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए रोड शो आयोजित करे पर्यटन विभाग: उपराज्यपाल मुर्मू

11/21/2019 6:59:05 PM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने पर्यटन विभाग को पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए केन्द्र शासित प्रदेश से बाहर रोड शो आयोजित करने के लिए कहा है। उन्होंने रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर चुनिंदा स्थानों पर पर्यटन विभाग के केन्द्र स्थापित करने और जम्मू-कश्मीर में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए मान्यता प्राप्त टूरिस्ट गाइडों को तैनात करने का भी सुझाव दिया।

PunjabKesari

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुर्मू पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की प्रगति की समीक्षा के लिए यहां बुलाई गई बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने पर्यटकों की सुविधा के लिए प्रत्येक पर्यटन स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने पर जोर दिया। 

PunjabKesari

मुर्मू ने बुधवार को विभागीय अधिकारियों के साथ पर्यटन के क्षेत्र के विकास, सड़क संपर्क मार्ग और एंडवेंचर को बढ़ावा देने पर चर्चा की। उन्होंने रोपवे पर सुरक्षित ऑडिट करने व प्रशिक्षित रेस्क्यू को प्रोफेशनल की सेवाएं लेने के लिए कहा। स्कीइंग स्पॉट पर उचित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर के पर्यटन स्थलों पर छोटे स्कीइंग साइट को विकसित किया जाए। 


Author

rajesh kumar

Related News