सुशासन सम्मेलन समाप्त, J&K और लद्दाख को प्रशासनिक उत्कृष्टता मॉडल बनाने का संकल्प

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 06:46 PM (IST)

जम्मू: केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सुशासन कार्यप्रणाली अपनाए जाने के विषय पर आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन का शनिवार को समापन हो गया। इस सम्मेलन में दोनों क्षेत्रों को प्रशासनिक उत्कृष्टता के मॉडल के तौर पर विकसित करने का संकल्प लिया गया।

PunjabKesari

इस सम्मेलन में केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पारदर्शी जवाबदेह और जनोन्मुखी प्रशासन बनाने के लिए निरंतर प्रयासों का संकल्प लिया गया। इस दौरान 19 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। डिजिटल शासन और नागरिक केंद्रित शिकायत समाधान सहित सफल राष्ट्रीय शासन की बेहतर कवायदों को अपनाने के वास्ते सर्वसम्मति से सुशासन संकल्प लिया गया। 

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू, प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के सचिव सी चंद्रमौली, जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में शुक्रवार को सम्मेलन का शुभारंभ किया । एक प्रवक्ता ने बताया कि दो दिनों तक चले प्रदर्शन में सघन विचार-विमर्श के बाद समापन सत्र के दौरान सम्मेलन में सर्वसम्मति से सुशासन संकल्प लिया गया। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में केंद्र और भागीदार राज्य सरकारों तथा केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख ने संकल्प लिया कि तालमेल बनाते हुए कल्याणकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में डिजीटल प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए नए केंद्रशासित प्रदेश को प्रशासनिक उत्कृष्टता के मॉडल के तौर पर विकसित करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News